Bollywood News: मशहूर अभिनेता अरुण बाली का निधन

Samachar Jagat | Friday, 07 Oct 2022 10:02:34 AM
Veteran actor Arun Bali passes away

मशहूर अभिनेता अरुण बाली का शुक्रवार सुबह उपनगरीय मुंबई में उनके आवास पर निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे।बाली को धारावाहिक 'स्वाभिमान’ और हिट फिल्म '3 इडियट्स’ में निभाए उनके किरदार के लिए काफी सराहना मिली थी। बाली के बेटे अंकुश ने बताया कि उनके पिता 'मायस्थेनिया ग्रेविस’ से पीड़ित थे। उन्हें इस साल की शुरुआत में एक अस्पताल में भर्ती भी कराया गया था। अंकुश के मुताबिक, इलाज का उनके पिता पर असर दिख रहा था, लेकिन सुबह करीब साढ़े चार बजे उनका निधन हो गया। अंकुश ने 'पीटीआई-भाषा’ से कहा, ''मेरा पिता हमें छोड़ गए। वह 'मायस्थेनिया ग्रेविस’ से पीड़ित थे। हर दो-तीन दिन में उनके स्वभाव में बदलाव दिखता था। उन्होंने उनकी देखभाल करने वाले को कहा कि उन्हें शौचालय जाना है और वापस आने के बाद कहा कि वह बैठना चाहते हैं और फिर वह नहीं उठे।’’

बाली ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत प्रसिद्ध फिल्म निर्माता लेख टंडन के टीवी शो 'दूसरा केवल’ से की थी, जिसमें शाहरुख खान भी नजर आए थे। उन्होंने 'चाणक्य’, 'स्वाभिमान’, 'देस में निकला होगा चंद’, 'कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’ जैसे धारावाहिकों में भी अहम किरदार निभाए थे। बाली 'सौगंध’, 'राजू बन गया जेंटलमैन’, 'खलनायक’, 'सत्या’, 'हे राम’, 'लगे रहो मुन्ना भाई’, '3 इडियट्स’, 'रेडी’, 'बर्फी’, 'मनमर्जियां’, 'केदारनाथ’, 'सम्राट पृथ्वीराज’ और 'लाल सिह चड्ढा’ जैसी फिल्मों में भी नजर आए थे।
उनकी आखिरी फिल्म 'गुडबॉय’ इस शुक्रवार यानी आज ही रिलीज हुई है। फिल्म में अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना लीड किरदारों में हैं। बाली के परिवार में उनका एक बेटा और तीन बेटियां हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.