Bollywood में सेक्सिज्म का शिकार हुईं विद्या बालन, खुद किया चौकाने वाला खुलासा

Samachar Jagat | Saturday, 19 Jun 2021 11:05:11 AM
Vidya Balan, who suffered from sexism in Bollywood reveals shocking facts

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन को आज के समय में कौन नहीं जानता है. वह इन दिनों शेरनी बनकर लोगों के दिलों में अपना नाम बना रही हैं. विद्या ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। सूची 'कहानी', 'द डर्टी पिक्चर' से लेकर 'शेरनी' तक है। विद्या बालन ने अपनी प्रत्येक फिल्म के साथ केवल अपने प्रशंसकों की संख्या बढ़ाई है। लेकिन विद्या बालन को अपने करियर के शुरुआती दिनों में एक बार सेक्सिज्म का शिकार होना पड़ा था। इस बात का खुलासा उन्होंने हाल ही में किया है।

 

विद्या ने संजय दत्त और सैफ अली खान के साथ 'परिणीता' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। सैफ और संजय दोनों बड़े सितारे थे लेकिन इसके बावजूद, अभिनेत्री ने फिल्म में बहुत प्रभाव डाला और सर्वश्रेष्ठ महिला अभिनेत्री की शुरुआत के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार जीता। विद्या को फिल्म 'लगा रहो मुन्ना भाई' में भी देखा गया था और लोगों ने उनके काम की सराहना की थी। विद्या बालन को शुरुआती दिनों में हिट फिल्में देने के बाद भी इंडस्ट्री में सेक्सिज्म का सामना करना पड़ा।

 


एक वेबसाइट से बात करते हुए, बॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा, "मुझे लगता है कि हम हर समय फासीवाद का सामना करते हैं, न केवल पुरुषों के माध्यम से, बल्कि महिलाओं के माध्यम से भी। कभी-कभी हम अन्य महिलाओं के साथ भी ऐसा ही करते हैं। मुझे लगता है कि पितृसत्तात्मक समाज में इतनी गलतफहमी है कि हम सभी डूबे हुए हैं, जिससे आसानी से छुटकारा पाना मुश्किल है। मैं आज भी कभी-कभी इसका सामना करता हूं। इससे मुझे पीड़ा होती है, लेकिन पहले की तुलना में बहुत कम। मैं अपने चारों ओर फासीवाद का सामना करने वाले लोगों को देखता हूं। हर कोई यह भी नहीं जानता कि वे कुछ गलत कह रहे हैं साथ ही उन्होंने कहा, "मेरे शुरुआती वर्षों में, मुझे हमेशा कहा जाता था कि मेल अभिनेता ने अपनी तिथि दी थी, इसलिए आपको अपनी तिथि उसके आसपास रखनी होगी। कभी-कभी तो यह भी मायने नहीं रखता था कि मेरी भूमिका उस फिल्म में एक पुरुष अभिनेता से ज्यादा महत्वपूर्ण थी।''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.