18 साल की उम्र में विद्या सिन्हा ने शुरू किया था करियर, निजी जिंदगी की वजह से रहीं चर्चा में

Samachar Jagat | Saturday, 13 Nov 2021 12:42:58 PM
Vidya Sinha started working in films at the age of 18

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या सिन्हा का आज 15 नवंबर को जन्मदिन है. वह हिंदी फिल्मों की सबसे महान अभिनेत्रियों में से एक थीं। विद्या सिन्हा ने बहुत कम उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने फिल्मों और टेलीविजन धारावाहिकों में बहुत कुछ दिखाया। विद्या सिन्हा ने अपने पूरे करियर में कई बेहतरीन और महान कलाकारों के साथ काम किया है।

विद्या सिन्हा का जन्म 15 नवंबर 1947 को मुंबई में हुआ था। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई मुंबई में की। विद्या सिन्हा ने महज 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी। उन्होंने मिस बॉम्बे अवार्ड भी जीता था। इसके बाद उन्होंने फिल्मों की ओर रुख करने का फैसला किया। विद्या सिन्हा ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत छोटू बिहारी की फिल्म 'राज काका' से की थी।


 
विद्या सिन्हा इसके बाद बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आईं। उन्होंने 'रजनीगंधा', 'हवास', 'छोटी बात', 'मेरा जीवन', 'इंकार', 'जीवन मुक्त', 'किताब', 'पति पत्नी और वो', 'तुम्हारे लिए' समेत कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। , 'सबूत' और बड़े पर्दे पर अमिट छाप छोड़ी। उनकी फिल्म 'पति पत्नी और वो' का गाना 'थंडे थंडे पानी देखें नहाना चाहिए' काफी पॉपुलर हुआ था। विद्या सिन्हा फिल्मों के अलावा टेलीविजन जगत की भी एक लोकप्रिय अभिनेत्री थीं। उन्होंने टेलीविजन धारावाहिक 'काव्यांजलि', 'ज़ारा', 'नीम नीम शहाद शहाद', 'कुबूल है', 'इश्क का रंग सफेद' और 'चंद्र नंदिनी' में काम किया।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.