क्यों मना रहे हैं 'इस्लामिक कट्टरपंथी' अमरिना भट्ट की हत्या का जश्न? एक्ट्रेस के हत्यारों को मिली सजा, लेकिन..."

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 11:48:25 AM
Why are 'Islamic fundamentalists' celebrating the murder of Amrina Bhatt? The killers of the actress got punished, but...

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बडगाम में कश्मीरी एक्ट्रेस अमरिना भट्ट की हत्या करने वाले आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया है. मारे गए आतंकियों की पहचान शाहिद मुश्ताक भट्ट और फरहान हबीब के रूप में हुई है। दोनों लश्कर-ए-तैयबा के थे। अमरिना को मारने का आदेश लश्कर कमांडर लतीफ ने दिया था। कश्मीर पुलिस ने इस संबंध में 27 मई 2022 (शुक्रवार) को जानकारी दी है.

पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकियों को 26 मई की रात को घेर लिया गया था. दोनों की लोकेशन पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में मिली थी। मुठभेड़ के बाद देर रात दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि हुई थी. आतंकियों के पास से एके-56, मैगजीन और पिस्टल भी मिले हैं। पुलिस के मुताबिक आतंकी शाहिद मुश्ताक भट्ट बडगाम के हफरौ चंदूरा का रहने वाला था. दूसरा आतंकी फरहान हबीब पुलवामा के हकरीपोरा का रहने वाला है। दोनों हाल ही में लश्कर में शामिल हुए थे। आपको बता दें कि 25 मई 2022 को आतंकियों ने कश्मीरी एक्ट्रेस अमरिना भट्ट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. बडगाम के चदूरा इलाके में अमरिना भट्ट पर हमला हुआ था. हमले में उनका 10 वर्षीय भतीजा भी घायल हो गया, जिसका इलाज चल रहा है।


 

I scrolled through Amreena Bhat's Instagram profile. Fun, harmless Videos, lip-syncing to film songs. Spreading happiness. Conservative dressing.

Then, read the comments. Threatening, demeaning, shaming her. Soon was shot dead, at home.
Itna bhi bardasht na hua. #Kashmir pic.twitter.com/GZOoy85NHA — Pooja Shali (@PoojaShali) May 25, 2022

 

 

मैंने अमरीना भट के इंस्टाग्राम प्रोफाइल को स्क्रॉल किया। मज़ेदार, हानिरहित वीडियो, फ़िल्मी गानों के साथ लिप-सिंकिंग। खुशियाँ फैलाना। रूढ़िवादी ड्रेसिंग।

फिर, टिप्पणियाँ पढ़ें। उसे धमकाना, नीचा दिखाना, बदनाम करना। जल्द ही घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई।
इतना भी बरदाश्त न हुआ। #कश्मीर pic.twitter.com/GZOoy85NHA


वहीं अमरीना की हत्या से पहले सोशल मीडिया पर कुछ कट्टरपंथी इस्लाम के नाम पर उन्हें गालियां दे रहे थे. उनकी हत्या के बाद कई लोग सोशल मीडिया पर जश्न मनाते भी दिखे। इंडिया टुडे की एंकर पूजा शाली ने सोशल मीडिया पर अमरिना के खिलाफ अपशब्दों के कुछ स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। इसके मुताबिक, 4 हफ्ते पहले आसिफ बशीर ने अमरीना की तस्वीर पर कमेंट किया था कि, 'मुस्लिम का नाम बदनाम किया गया है, आंटी समझी'। इम्मू इमरान लिखते हैं कि, 'शर्म आती है पागल औरत। आपका क्या होगा? तुम्हारे हृदय में परमेश्वर का भय नहीं है।

 

कश्मीरी अभिनेता के इंस्टा प्रोफाइल पर अभद्र टिप्पणी।
#AmreenBhat की हत्या से पहले और बाद में

"क्या आपको मुस्लिम महिला के रूप में डांस करने और वीडियो अपलोड करने में शर्म नहीं आती? मुझे पता है कि आप कहां रहती हैं।"
"कश्मीर को शर्मसार कर दिया"

"नर्क में अब नाचो। अच्छा किया लड़कों।" #रेडिकलाइजेशन pic.twitter.com/eOSXGZf0gK


आतंकवादियों द्वारा अमरीना की हत्या के बाद मुशर्रफ अल्ताफ वानी एक अन्य स्क्रीनशॉट में लिखते हैं कि, 'यह सुनकर खुशी हुई कि अज्ञात बंदूकधारियों ने एक टिकटॉक लड़की की हत्या कर दी है। मुझे उन अज्ञात बंदूकधारियों पर गर्व है। वहीं, अमन रऊफ नाम के एक और कट्टरपंथी ने लिखा कि, 'आखिरकार आपको वही मिला जिसके आप हकदार थे। कम से कम तुम्हें तो पता चला कि तुम जो कर रहे थे वह गलत था।' इनके अलावा, कुछ अन्य कट्टरपंथियों ने भी अभिनेत्री की निर्मम हत्या पर अपमानजनक टिप्पणी की है और उन्हें इस्लाम का अपराधी बताते हुए आतंकवादियों के कृत्य का समर्थन किया है। सेना ने अमरीना के हत्यारों को सजा तो दी है, लेकिन कट्टरपंथियों को अमरीना की हत्या का जश्न मनाने का पाशविक विचार देने वाली सोच को खत्म किए बिना ऐसी घटनाओं पर रोक लगाना संभव नहीं है.



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.