इटली पहुंचने की कोशिश में 100 शरणार्थी भूमध्य सागर में डूबे

Samachar Jagat | Monday, 22 Nov 2021 01:41:35 PM
100 refugees drowned in the Mediterranean while trying to reach Italy

रोम: संयुक्त राष्ट्र (यूएन) शरणार्थी एजेंसी ने कहा है कि नौका से इटली पहुंचने की कोशिश में इस सप्ताह की शुरुआत में उत्तरी लीबिया के तट पर भूमध्य सागर में 100 शरणार्थी डूब गए। इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन फॉर माइग्रेशन ने इस जानकारी को ट्वीट किया और कहा कि 15 लोगों को मछुआरों ने बचा लिया है और उत्तर पश्चिमी लीबिया में जुवारा बंदरगाह लाया गया है।

इस बीच, भूमध्य सागर में खराब मौसम के बीच इटली के तटरक्षक बल ने शनिवार को नावों पर सवार 420 से अधिक शरणार्थियों को बचाया, जिनमें दर्जनों नाबालिग भी शामिल हैं। तटरक्षक बल ने एक बयान में कहा कि उसकी एक मोटर चालित नाव से 70 शरणार्थियों को सिसिली के दक्षिण में इटली के लैम्पेडुसा द्वीप पर सुरक्षित लाया गया। इस बीच, 350 से अधिक शरणार्थियों को लेकर एक और तटरक्षक जहाज शनिवार शाम सिसिली में पोर्टो एम्पेडोसली के पोर्ट के लिए रवाना हुआ। इन शरणार्थियों में 40 से अधिक नाबालिग शामिल हैं। उन्हें सिसिली तट से 115 किलोमीटर दूर एक मछली पकड़ने वाली नाव से बचाया गया था।


 
तटरक्षक बल ने कहा कि समुद्र में खराब मौसम और लोगों की अधिक क्षमता के कारण मछली पकड़ने वाली नाव खतरे में है। बयान में बड़ी संख्या में शरणार्थियों को बचाना एक मुश्किल काम बताया गया है. इसने कहा कि बचाव अभियान के दौरान हवा के प्रभाव को खत्म करने के लिए चार मालवाहक जहाजों को सेवा में लगाया गया।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.