'Trump Organisation' से जुड़े कर धोखाधड़ी मामले की सुनवाई के लिए 12 न्यायाधीशों की पीठ गठित

Samachar Jagat | Friday, 28 Oct 2022 11:31:29 AM
12-judge bench set up to hear tax fraud case involving 'Trump Organisation'

न्यूयॉर्क : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी से संबंधित कर धोखाधड़ी मामले की जांच के लिए तीन दिन के अंदर 12 न्यायाधीशों की पीठ का गठन कर दिया गया है। मामले के कुछ आरोपी इससे हैरान हैं, क्योंकि उन्हें लगता था कि निष्पक्ष पीठ का गठन होने में कम से कम एक सप्ताह लग सकता है।

बृहस्पतिवार को पांच न्यायाधीशों को पीठ में शामिल किया गया। इससे पहले, मंगलवार को सात न्यायाधीश पीठ का हिस्सा बने थे। छह वैकल्पिक न्यायाधीशों को अभी पीठ में शामिल किया जाना है। यह प्रक्रिया भी बृहस्पतिवार और शुक्रवार को शुरू होने की उम्मीद है। आरोप है कि 'ट्रंप ऑर्गनाजेशन’ ने अपने वेतन के अतिरिक्त मिली धनराशि पर आयकर बचाने में कुछ शीर्ष कार्यकारी अधिकारियों की मदद की।

न्यायाधीश जुआन मैनुअल मर्चन ने कहा कि इस मुकदमे की सुनवाई में छह सप्ताह लग सकते हैं, जिसका मतलब है कि दिसंबर के अंत तक इस मामले की सुनवाई चल सकती है। ट्रंप इस मुकदमे में शामिल नहीं हैं और न ही उनके गवाही देने की संभावना है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.