पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा में बस में बम ब्लास्ट से 12 लोगों की मौत, 10 चीनी इंजीनियर्स मारे गए, मृतकों में दो पाकिस्तानी जवान भी शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 06:20:34 PM
12 killed, 10 Chinese engineers killed, two Pakistani soldiers among dead in bus bomb blast in Pakistan's Khyber Pakhtunkhwa

इंटरनेशनल डेस्क। पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा प्रांत में आज बुधवार को एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां एक बस में बम-धमाके में नौ चीनी इंजीनियर्स सहित कुल 12 लोगों का मौत हो गई है। चीनी इंजीनियर्स चीन-पाकिस्तान इकनोमिक कोरिडोर यानि सीपीईसी के तहत बांध निर्माण परियोजना में लगे हुए थे तभी ये ये धमाका हुआ। बम ब्लास्ट में दो पाकिस्तानी जवान भी मारे गए गए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हालांकि अभी तक इस बम ब्लास्ट की किसी भी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। माना जा रहा है कि ये बम धमाका चीनी इंजीनियर्स को निशाना बनाने के लिए किया गया था। ख़ैबर पख़्तूनख़्वा प्रांत (केपीके) के कोहिस्तान में चीनी इंजीनियर्स और पाकिस्तानी कर्मचारियों बस में बैठकर बांध निर्माण वाली जगह पर जा रहे थे तभी बस में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट के बाद बस खाई में जा गिरी। 

माना जा रहा है कि बम धमाके में आईईडी का उपयोग किया गया था। इलाके में तालिबान लड़ाकों का भी कब्जा बताया जा रहा है।बम ब्लास्ट के पीछे तालिबानी आतंकी भी हो सकते हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.