Northern Afghanistan में हिंसक झड़पों में 13 की मौत

Samachar Jagat | Saturday, 19 Sep 2020 09:30:02 PM
13 killed in violent clashes in northern Afghanistan

कुंडुज। उत्तरी अफगानिस्तान के दो प्रांतों में सुरक्षाकर्मियों और आतंकवादियों के बीच हुई हिसक झड़पों में आठ आतंकवादियों के अलावा तीन पुलिस अधिकारी और दो सैनिक मारे गए। स्थानीय प्रशासन ने शनिवार को इस बात की पुष्टि की।

कुंडुज प्रांत के खान अबाद जिले के उपायुक्त कुद्रातुल्ला साफी ने बताया कि जिले की प्रमुख सड़क पर मौजूद एक सुरक्षाचौकी पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया जिसमें तीन पुलिसकर्मी और तीन आतंकवादी भी मारे गए। इस हिसक झड़प के बाद चार पुलिसकर्मी लापता भी हो गए। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादियों ने उन्हें पकड़ लिया है।

इसके अलावा ताखर प्रांत के दश्त-ए-काला जिले में सेना की एक चौकी पर हुए हमले में सेना के दो जवानों की मौत हो गयी। इसमें पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं। सेना के अधिकारी अब्दुल कादिर ने बताया कि इस हिसा में दो सैनिक घायल भी हो गए।

अफगानिस्तान में यह हिसा ऐसे समय में हो रही है जबकि कतर की राजधानी दोहा में तालिबान और अफगान सरकार के प्रतिनिधियों के बीच शांति वार्ता चल रही है। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.