Pakistan में वर्षा जनित घटनाओं में 14 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 02:08:00 PM
14 killed in rain-related incidents in Pakistan

इस्लामाबाद |  पाकिस्तान में पिछले 24 घंटों के दौरान मानसूनी बारिश के कारण आई बाढè और वर्षा जनित अन्य घटनाओं में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और अन्य 14 घायल हो गए है।
राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एनडीएमए) ने बुधवार शाम बताया कि देश भर में वर्षा जनित विभिन्न घटनाओं में अपनी जान गंवाने वालों में पांच बच्चे और आठ महिलाएं भी शामिल हैं।
एनडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान .खैबर प.ख्तून.ख्वा में बारिश की घटनाओं में 1० और सिध प्रांत में चार लोगों की मौत हुई है। रिपोर्ट में बताया कि इस वर्षा जनित घटनाओं में देश भर में 352 घर नष्ट हो गए हैं।
उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में मानसूनी बारिश की घटनाओं में अब तक 649 लोगों की मौत हो चुकी है इनमें 139 महिलाएं और 238 बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा अन्य 1०3० घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि अब देश में 72,871 घर, 129 पुल और 43 दुकानें नष्ट हो चुकी है।
बाढè प्रभावित क्षेत्रों में एनडीएमए, अन्य सरकारी संगठनों, स्वयंसेवकों और गैर-सरकारी संगठनों द्बारा बचाव और राहत अभियान जारी है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.