Nigeria सड़क हादसे में 19 की मौत, आठ घायल

Samachar Jagat | Monday, 19 Sep 2022 10:05:58 AM
19 killed, eight injured in Nigeria road accident

अबुजा : नाइजीरिया की राजधानी अबुजा में तीन वाहनों की टक्कर में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गयी और आठ अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये। संघीय सड़क सुरक्षा कोर के कार्यवाहक राष्ट्रीय प्रमुख दाउद बीउ ने मौके की यात्रा के दौरान संवाददाताओं को यह जानकारी दी। घटना रविवार को हुई जब दो बसें अबुजा के बाहरी इलाके में यांगोजी-ग्वागवालाडा रोड के किनारे एक ट्रक से टकरा गईं।

बीउ ने कहा कि तीनों वाहन टकराने के बाद आग की लपटों में घिर गए। उन्होंने घातक दुर्घटना को ओवरस्पीड और गलत तरीके से ओवरटेक करने के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि इसके परिणामस्वरूप चालकों ने वाहनों पर से अंतत: नियंत्रण खो दिया। पीड़तिों की पहचान नहीं की जा सकी है क्योंकि वे काफी जल गए थे और उन्हें संरक्षित नहीं किया जा सकता था।

उन्होंने बताया,''19 लाशें फंसी हुई थीं, लेकिन बचावकर्मियों ने उन्हें बाहर निकाला।’’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है  उन्होंने मोटर चालकों को सड़क सुरक्षा दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं, विशेष रूप से यात्रियों को चेतावनी दी है कि वे हमेशा वाणिज्यिक वाहन चालकों को ओवरस्पीडिग के प्रति सावधान करें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.