इक्वाडोर की जेल में हिसंक झड़प में 24 कैदियों की मौत, 48 अन्य घायल

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Sep 2021 10:08:13 AM
 24 inmates killed, 48 others injured in violent clash in Ecuadorian prison

न्यूज़ डेस्क | इक्वाडोर के तटीय शहर ग्वायाकिल के एक प्रायद्बीप में एक जेल में मंगलवार को हुई हिसक झड़प में 24 कैदियों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। इक्वाडोर की जेल सेवाओं ने एक बयान में बताया कि पुलिस और सेना करीब पांच घंटे बाद ग्वायाकिल क्षेत्रीय जेल पर स्थिति को नियंत्रित कर पाई। गुआस के गवर्नर पाबलो अरोसेमेना ने जेल के बाहर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है।

अधिकारियों ने बताया कि हिसक झड़प में गोलियां भी चलीं, चाकू भी चलाए गए और विस्फोट भी हुए। जेल में 'लॉस लोबोस’ और 'लॉस चोनेरोस’ गिरोह के बीच यह हिसक झड़प हुई। टेलीविजन पर दिखाई जा रही तस्वीरों में कैदियों को जेल की खिड़कियों से गोलियां चलाते देखा जा सकता है।

गुआस सरकार ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिसमें जेल के एक हिस्से से छह रसोइयों को निकाले जाते देखा जा सकता है। इससे पहले, देश की एक जेल में जुलाई में हुई हिसक झड़प में 100 से अधिक कैदी मारे गए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.