पाकिस्तान में आंधी, तूफान की वजह से 25 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Apr 2019 02:43:56 PM
25 people die due to cyclone in Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब और सिंध प्रांतों में भीषण तूफान और बारिश के कारण कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्टों में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।
पश्चिमी हवा की वजह से आई भारी बारिश एवं तूफान के कारण सोमवार को देश के विभिन्न हिस्सों में पेड़ और बिजली के खम्बे उखड़ गए और संपत्ति का भारी नुकसान हुआ।

डॉन ने बताया कि देश के पश्चिमी, मध्य एवं पूर्वी हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से रुक-रुक बारिश हो रही है। कुछ इलाकों में भूस्खलन और बाढ़ के कारण कई सड़कें यात्रा के लिए पहले ही खतरनाक हो गई है। पंजाब प्रांत में तूफान के कारण कई इमारतें ढह गईं और दो महिलाओं समेत कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई।

लोकसभा चुनाव: राजस्थान में इन दो दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, होगा कांग्रेस और बीजेपी में कड़ा मुकाबला

खैबर पख्तनूख्वा प्रांत की चित्राल घाटी में एक मकान की छत गिर जाने से एक महिला और दो पुरूषों की मौत हो गई। बलूचिस्तान में बाढ़ की वजह से एक बच्चे समेत नौ लोगों की मौत हो जाने के कारण प्राधिकारियों ने सोमवार को आपातकाल घोषित कर दिया।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि क्वेटा, ग्वादर, चगई, हरनाई, दुकी, जेवानी, जाफराबाद, कोहलू, सिबी, बरखान, चमन और बलूचिस्तान के अन्य जिलों में बाढ़ आने से प्रांत के विभिन्न हिस्सों में सड़क संपर्क टूट गया है। अधिकारियों एवं बचाव सेवाओं के मुताबिक कराची में आंधी के कारण दो युवतियों सहित 4 लोगों की मौत हो गई, चार मछुआरे लापता हो गए और 12 अन्य लोग घायल हो गए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.