इस देश में एक ही दिन में आ गए रिकॉर्ड 45 हजार कोरोना वायरस के नए मामले

Samachar Jagat | Wednesday, 08 Jul 2020 11:13:58 AM
45 thousand confirmed cases of corona in Brazil in last 24 hours

रियो डे जनेरियो। ब्राज़ील में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और देश में पिछले 24 घंटों के दौरान इस वायरस के रिकॉर्ड 45 हजार से अधिक मामले दर्ज किये गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के 45,3०5 नये मामले दर्ज किये गये तथा अब तक 1,668,589 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं और 66,741 लोगों ने की इसके कारण मौत हो गयी हैं।

ब्राजील में इसके एक दिन पूर्व यानी सोमवार को कोरोना के 2०,229 नये मामले दर्ज किये गये थे तथा 62० लोगों की मृत्यु हुई थी। ब्राजील कोरोना से प्रभावित होने और इसके कारण होने वाली मौतों के मामले में अमेरिका के बाद दूसरे नंबर पर है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अबतक 976,977 मरीज भी पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके है। सबसे अधिक आबादी वाले साओ पाउलो राज्य कोरोना से सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुआ है जबकि राजधानी रियो डे जेनेरियो दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है।

इस बीच ब्राज़ील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सोनारो मंगलवार को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद श्री बोल्सोनारो ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, मुझे कोई परेशानी नहीं हैं। यह प्राकर्तिक है, कोई डर की बात नहीं है, यही जीवन है। मैं आइसोलेशन में रह कर ही काम करूँगा लेकिन कोई भी यात्रा नहीं कर सकूंगा। उन्होंने कहा कि उनमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं और उन्हें कोई दिक्कत नहीं है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस के प्रकोप से विश्व में अबतक 54०,००० लोगों की मौत हो गयी है और करीब 11,691,०68 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके है।
कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित अमेरिका हुआ है जहाँ इस वायरस से अबतक 2,966,4०9 लोग संक्रमित हो चुके है और करीब 13०,9०2 लोगों की मौत हो गयी है। अमेरिका के अलावा ब्राज़ील, भारत, ब्रिटेन, फ्रांस,स्पेन,इटली और मेक्सिको कोरोना वायरस से काफी बुरी तरह से प्रभावित हुए है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.