France में दूसरे लॉकडाउन से पहले कोरोना के 47,637 नए मामले

Samachar Jagat | Friday, 30 Oct 2020 09:00:02 AM
47,637 new cases of Corona before second lockdown in France

पेरिस । फ्रांस में दूसरे लॉकडाउन की शुरुआत से पहले गुरुवार शाम को वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के पिछले 24 घंटों के दौरान 47,637 नए मामले दर्ज किये गए।
फ्रांस कोरोना वायरस की दूसरी लहर सामना कर रहा हैं और इन नए मामलों के सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या दस लाख 28 हजार हो गई है जबकि पिछले 24 घंटों में 235 कोरोना मरीजों के मरने से मरने वालों का आंकड़ा भी 36,०2० पर पहुंच गया हैं। देश के अलग-अलग अस्पतालों में फिलहाल 21,183 कोरोना मरीज भर्ती है जिसमे से 3156 मरीज गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती हैं।

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को नियंत्रण में करने के लिए सरकार को मजबूरन दूसरा देशव्यापी लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है जिसे शुक्रवार से लागू किया जाएगा। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने बुधवार शाम को इसकी घोषणा कर देश को संबोधित करते हुए कहा, दूसरे लॉकडाउन में घर के बाहर जाने के लिए केवल अधिकृत अनुमति दी जायेगी। इसके अलावा काम पर जाने के लिए, चिकित्सा नियुक्ति के लिए, सहायता प्रदान करने के लिए और खरीदारी पर जाने के लिए ही घर से बाहर जाने की अनुमति होगी। (एजेंसी)   



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.