म्यांमार में लोकतंत्र बचाने निकली 76 वर्षीय नेता आंग सान सू की पर कोरोना नियम तोड़ने का आरोप, स्पेशल कोर्ट ने 4 साल की कैद की सजा सुनाई

Samachar Jagat | Monday, 06 Dec 2021 12:57:18 PM
76-year-old leader Aung San Suu Kyi, who came out to save democracy in Myanmar, accused of breaking Corona rules, Special Court sentenced to 4 years imprisonment

इंटरनेट डेस्क। म्यांमार में लोकतंत्र बचाने में अग्रणी नेता और लगातार संघर्ष करने वालीं आंग सान सू की पर कोरोना गाइडलाइन तोड़ने का आरोप लगा है। जिसके बाद उनपर स्पेशल कोर्ट ने 4 साल जेल की कैद की सजा सुनाई है। म्यांमार में डेमोक्रेसी को बचाने में आंग सान सू की ने अग्रणी भूमिका निभाई है। और हर बार सरकार द्वारा उनके साथ इसी तरह का व्यवहार किया जाता रहा है। एक बार फिर से उन्हें कैद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर 76 वर्षीय आंग सान सू की के खिलाफ म्यांमार में कई मुकदमे चल रहे हैं। इनमें से एक कोरोना नियम तोड़ने का भी था जिस मामले में उन्हें सजा सुनाई गई है। बताया जाता है कि बीते 2020 नवंबर में चुनाव से ठीक पहले चुनावी रैली में बड़ी भारी संख्या में लोगों की मौजूदगी और उने समर्थकों के उमड़ने को लेकर केस किया गया है। कहा गया कि रैली में आये लोगों के कारण देश में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। 

गौरतलब है कि इसी वर्ष 2021 फरवरी में म्यांमार में सरकार का तख्तापलट हुआ था और आंग सान सू की के समर्थक वाली सरकार को इस दौरान अपदस्त कर दिया गया था तभी से उनके खिलाफ कई मामले जानबूझकर थोपे गए हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.