France में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 9,843 नये मामले

Samachar Jagat | Friday, 11 Sep 2020 10:30:02 AM
9,843 new cases of corona infection in France

पेरिस। फ्रांस में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 9,843 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 3,53,944 हो गई।

देश में इस महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में यह सर्वाधिक नये मामले हैं। इससे पहले चार सितंबर को फ्रांस में कोरोना के 8,975 नये मामले सामने आये थे। बुधवार को फ्रांस में कोरोना के 8,577 नये मामले सामने आये थे।

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इस दौरान कोविड-19 से 19 और लोगों की मौत होने से इस महामारी से मरने वालों की संख्या बढक़र 30,813 हो गयी है।

फ्रांस में अप्रैल के मध्य से कोरोना संक्रमण के नये मामलों में कमी आना शुरू हुई थी, लेकिन पिछले कुछ दिनों से देश में कोरोना संक्रमण के नये मामलों में लगातार रिकॉर्ड इजाफा हो रहा है।

फ्रांस में कोविड-19 के 5096 मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं जिनमें से 615 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई और वे वेंटिलेटर पर हैं। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने कहा है कि देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए वह शुक्रवार को रक्षा परिषद की बैठक में नये नियमों की घोषणा करेंगे।

फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्री ओलिवियर वीरन ने हाल में एक साक्षात्कार में कहा था कि देश में पिछले दो सप्ताह से कोरोना संक्रमण के नये मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, जिसके कारण आगामी 15 दिनों में स्थिति और खराब हो सकती है।

फ्रांस की वैज्ञानिक परिषद ने देश में कोरोना संक्रमण की दर को भचताजनक बताते हुए महामारी की दूसरी लहर की आशंका जताई है और साथ ही स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन लगाने के अलावा सार्वजनिक स्थलों पर कड़े नियम लागू करने की सलाह दी है।

इसके अलावा लोगों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियम का सख्ती से पालन करने की भी अपील की गयी है। फ्रांस की सरकार आने वाले कुछ दिनों में कड़े कदम उठा सकती है।(एजेंसी)



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.