12 बौद्ध भिक्षुओं का दल पाकिस्तान जाने बाड़मेर पहुंचा

Samachar Jagat | Monday, 17 Feb 2020 01:52:55 PM
A group of 12 Buddhist monks reached Barmer to visit Pakistan

बाड़मेर। थाईलैंड से पदयात्रा पर निकला 12 सदस्यीय बौद्ध भिक्षुओं का दल पाकिस्तान जाने के लिये रविवार को राजस्थान में बाड़मेर जिला मुख्यालय पहुंचा। विश्व शांति की कामना को लेकर पदयात्रा पर निकला यह जत्था थाईलैंड से म्यांमार होते हुए बाड़मेर पहुंचा है। 

इस जत्थे के मुखिया पा सुथाम नाती धोम मांग ने कहा कि वे मुनाबाव होते हुए पाकिस्तान में प्रवेश करेंगे, जबकि जिला प्रशासन सहित अन्य एजेंसियों के पास इस संबंध में गृह मंत्रालय का अब तक कोई आदेश नहीं आया है। यदि ऐसा होता है तो मुनाबाव स्थित भारत-पाक बॉर्डर तीसरी बार खोला जाएगा।
जानकारी के मुताबिक विश्व में शांति के लिए अपने पहले पड़ाव थाईलैंड से अमेरिका के नौ हजार किलोमीटर की पदयात्रा के बाद अब थाईलैंड से फ्रांस तक करीब 10 हजार से ज्यादा किलोमीटर की पदयात्रा करके 11 थाई नागरिकों और एक कैनेडियन बौद्ध भिक्षुओं का जत्था बाड़मेर पहुंचा।

पा सुथाम नाती धोम मांग के नेतृत्व में 11 सदस्य वॉक फोर पीस के लिए विश्व की पदयात्रा पर निकले हैं। पहले चरण में उन्होंने पिछले वर्ष अकेले थाईलैंड से वियतनाम, लॉस एंजिलिस होते हुए न्यूयॉर्क की पदयात्रा की थी। इस बार उनके साथ 11 बौद्ध भिक्षुओं का दल है। यह पदयात्रा थाईलैंड से म्यांमार होते हुए यहां पहुंची है। दल मुखिया के अनुसार अगले दो दिन में पाकिस्तान में प्रवेश करेंगे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.