चीन में इमारत ढहने के छह दिन बाद एक महिला को मलबे से जिदा निकाला गया

Samachar Jagat | Thursday, 05 May 2022 09:22:54 AM
A woman was pulled from the rubble six days after a building collapsed in China

बीजिग। मध्य चीन में ढही एक इमारत के मलबे से छह दिन बाद एक महिला को जिदा निकाला गया है। सरकारी मीडिया ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।


हुनान प्रांत की राजधानी चांगशा में 29 अप्रैल को दोपहर में छह मंजिला इमारत ढह गई थी, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग अब भी लापता हैं। महिला को सही सलामत निकाले जाने के बाद अभी तक मलबे से जिदा निकाले गए लोगों की संख्या 10 हो गई है।


सरकारी समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ’ ने एक खबर में बताया कि महिला को बुधवार देर रात निकाला गया। वह करीब 132 घंटे से मलबे में फंसी थी। महिला होश में थी और बचाव कर्मियों ने बात कर रही थी। बचाव अभियान में श्वान दस्ते और ड्रोन तथा 'इलेक्ट्रॉनिक लाइफ डिटेक्टर’ सहित कई अन्य साजो सामान का इस्तेमाल किया जा रहा है।


पुलिस ने इस मामले में इमारत के मालिक सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। इमारत का डिजाइन बनाने तथा निर्माण करने वाले तीन लोगों के अलावा पांच उन लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है, जिन्होंने इमारत के चौथे से छठे तल के बीच अतिथि गृह के लिए कथित तौर पर गलत सुरक्षा आकलन रिपोर्ट दी थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.