Afghan govt ने इस्लामिक स्टेट के खतरे को किया कम , 600 उग्रवादियों को किया गिरफ्तार

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 12:44:33 PM
Afghan govt downplays Islamic State threat, arrests 600 militants

काबुल: अफगानिस्तान की तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार ने इस्लामिक स्टेट (आईएस) द्वारा उत्पन्न सुरक्षा खतरे को कमतर आंकते हुए दावा किया है कि सुरक्षा बलों ने पिछले तीन महीनों में 600 आईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है।

रिपोर्टों के अनुसार, "पिछले तीन महीनों में, इस्लामिक अमीरात के सुरक्षा बलों ने काबुल, नंगरहार और हेरात सहित विभिन्न प्रांतों में आईएस के 21 ठिकानों को नष्ट कर दिया है और लगभग 600 आतंकवादियों को पकड़ लिया है।"


 
एक सवाल के जवाब में, मुजाहिद ने कहा कि अफगानिस्तान अपने पड़ोसियों के साथ संबंधों को मजबूत करने पर एक उच्च मूल्य रखता है और इसका उद्देश्य व्यापार और आर्थिक सहयोग बढ़ाना है। मुजाहिद ने दावा किया कि समूह को अफगान समर्थन नहीं है और इसकी गतिविधियां नियंत्रण में हैं। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सशस्त्र समूह की कार्रवाई जारी रहेगी। मुजाहिद के अनुसार, कार्यवाहक विदेश मंत्री मुल्ला आमिर खान मुत्ताकी व्यापार और आर्थिक सहयोग सहित पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ पारस्परिक हित के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए इस समय इस्लामाबाद में हैं।

देश की काउंटर-इंटेलिजेंस एजेंसी, जनरल डायरेक्टरेट ऑफ़ इंटेलिजेंस के जनसंपर्क के प्रमुख खलील हमराज़ ने भी ब्रीफिंग में कहा, एजेंसी आईएस के गुर्गों और अपहरणकर्ताओं, चोरों और अपराधियों सहित अपराधियों पर नकेल कसना जारी रखेगी। जो कानून तोड़ते हैं।



 
loading...

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.