Afghan govt ने भारत को दी जानकारी, पाक स्थित लश्कर-ए-तैयबा देश में शिफ्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Jul 2021 10:41:41 AM
Afghan govt informs India, Pak based Lashkar-e-Taiba shifts into country

भारत को पाक स्थित आतंकी समूहों द्वारा भारतीय पक्ष में ठिकाने स्थापित करने की सूचना प्राप्त होती है। अफगानिस्तान सरकार ने भारत को आतंकी समूह लश्कर-ए-तैयबा के देश के अंदर अपना ठिकाना स्थानांतरित करने की सूचना दी है।

अफगान सरकार के अनुसार, तालिबान का विकास देश में क्षेत्रीय लाभ के रूप में आता है और डर यह है कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी समूहों द्वारा अनियंत्रित स्थानों का उपयोग किया जा सकता है। केंद्र सरकार विभिन्न क्षेत्रीय राजधानियों के साथ विभिन्न निजी बैठकें कर रही है और इस मुद्दे को उठा रही है। पूरे देश में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद का आतंक लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस महीने की शुरुआत में, सार्वजनिक रूप से पाकिस्तान की आलोचना करते हुए, अफगान राष्ट्रपति गनी ने कहा कि "पिछले महीने 10,000 से अधिक 'जिहादी लड़ाके पाकिस्तान से देश में घुसे।" उज्बेकिस्तान कनेक्टिविटी समिट में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की मौजूदगी में यह बात कही गई। अब, रिपोर्टें सामने आईं कि पिछले कुछ हफ्तों में अफगानिस्तान में मारे गए लड़ाकों की संख्या में पाकिस्तानी आईडी कार्ड थे।


ये देश- ईरान, ताजिकिस्तान, उज्बेकिस्तान, चीन सभी अफगानिस्तान में अनियंत्रित स्थानों के बारे में चिंतित हैं। हो सकता है कि उनका इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय आतंकी समूहों द्वारा किया जाता हो। उज़्बेकिस्तान उज़्बेकिस्तान के इस्लामी आंदोलन के बारे में चिंता दिखाता है, जबकि चीन पूर्वी तुर्किस्तान इस्लामी आंदोलन के बारे में चिंतित है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.