africa : पूर्वी अल्जीरिया में आग लगने से 26 लोगों की मौत

Samachar Jagat | Thursday, 18 Aug 2022 10:12:27 AM
africa : 26 killed in fire in eastern Algeria

काहिरा : अफ्रीकी देश अल्जीरिया के पूर्वी हिस्से में पड़ रही असामान्य गर्मी के कारण आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई। अल्जीरियाई मीडिया ने देश की नागरिक सुरक्षा सेवा के हवाले से यह रिर्पोट दी है। अल्जीरियाई अखबार एन-नाहर की रिपोर्ट में बताया गया है कि अल्जीरिया के पूर्वोत्तर शहर अन्नाबा के पास जंगल में लगी आग की चपेट में आने से एक यात्री बस सवार आठ लोगों की मौत हो गई।

मीडिया रिर्पोट के अनुसार गृहमंत्री कामेल बेल्डजौद ने बुधवार को बताया कि उत्तरी अल्जीरिया के 14 जिलों के जंगल में लगी आग में कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लोग झुलस गये है। रिपोर्ट के मुताबिक अल्जीरिया के पूर्वोत्तर के आठ प्रांत इस समय आग की चपेट में हैं। अल्जीरिया की सेना तेजी से फैल रही आग नियंत्रण पाने के लिए हेलीकॉप्टरों उपयोग कर रही है। अल्जीरिया के राष्ट्रपति अब्देलमदजीद तेब्बौने ने पीड़तिों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की हैं। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष अल्जीरिया के उत्तर-पूर्व में जंगल की लगी आग के ऊपरी इलाकों में फैलने के कारण 69 लोग मारे गए थे।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.