कीव में हवाई हमले की चेतावनी जारी - Ministry Data

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2023 09:40:13 AM
Air raid alert issued in Kiev - ministry data

कीव : यूक्रेन की राजधानी कीव और इसके आसपास के क्षेत्र में रात भर हवाई हमले के सायरन बजते रहे। देश के डिजिटल परिवर्तन मंत्रालय से हवाई हमले के आंकड़ों को से यह जानकारी मिली। मंत्रालय के ऑनलाइन मानचित्र में दिखाया गया है कि चेर्निहाइव के यूक्रेनी क्षेत्र में भी हवाई हमले की चेतावनी प्रभावी थी।

इसके बाद में रात में, ज़ाइटॉमिर, चर्कासी, पोल्टावा, किरोवोह्राद, निप्रॉपेट्रोस और खार्किव के क्षेत्रों में हवाई हमले के अलर्ट जारी किए गये। यूक्रेनी मीडिया ने शुक्रवार देर रात रिपोर्ट दी कि यूक्रेन के कीव क्षेत्र के साथ-साथ खार्किव क्षेत्र और यूक्रेन-नियंत्रित ज़ापोरिज़्ज़यिा में विस्फोटों की आवाज़ सुनी गई।

इस महीने की शुरुआत में, यूक्रेनी पावर ग्रिड ऑपरेटर उक्रेनर्गो के प्रमुख ने कहा कि रूसी हमलों के कारण यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे को करोड़ों डॉलर का सीधा नुकसान हो सकता है, जिसमें अरबों का आर्थिक नुकसान हो सकता है। यूक्रेनी प्रधान मंत्री डेनिस शिमहल ने पिछले साल नवंबर में कहा था कि यूक्रेन के बुनियादी ढांचे के खिलाफ सटीक हमलों के परिणामस्वरूप यूक्रेन के ऊर्जा बुनियादी ढांचे का लगभग पचास क्षतिग्रस्त हो गया है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.