अलेपो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा दोबारा खुलेगा

Samachar Jagat | Tuesday, 18 Feb 2020 08:45:54 AM
Alepo International Airport will reopen

दमिश्क। सीरिया के परिवहन मंत्रालय ने कहा है कि अलेपो अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर परिचालन 19 फरवरी से दोबारा शुरु किया जाएगा। सेना ने हवाई अड्डे को परिचालन के हिसाब से सुरक्षित बताया है।

मंत्रालय द्बारा बयान में कहा गया कि दमिश्क से अलेपो के लिए पहला विमान बुधवार को उड़ान भरेगा। एलोप हवाई अड्डे को 2012 में विद्रोहियों के हमले के बाद बंद कर दिया गया था।

देश के परिवहन मंत्री अली हमोद ने कहा कि हवाई अड्डे परिचालन शुरु करने के लिए तैयार है और आने वाले दिनों में यहां से काहिरा और दमिश्क के लिए उड़ानें जाएंगी।

सीरियाई सेना ने सोमवार को अलेपो के पश्चिमी और उत्तर-पश्चिमी ग्रामीण इलाकों में कई गांवों और कस्बों पर कब्जा करने की घोषणा की, इस प्रकार अलेपो की प्रांतीय राजधानी को सुरक्षित किया, जो बार-बार विद्रोहियों द्बारा लक्षित था।

सीरियाई सेना ने एक बयान में कहा कि पश्चिमी अलेपो में सैन्य अभियान सटीक और गुणात्मक था। उन्होंने कहा कि अभियान अभी भी जारी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.