चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लोकतंत्र की वैधता खत्म करने का एक और प्रयास: Obama

Samachar Jagat | Friday, 13 Nov 2020 02:00:02 PM
Allegations of rigging in the election process, another attempt to end the legitimacy of democracy: Obama

वाशिगटन। अमेरिकी के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्बारा चुनाव प्रक्रिया में धांधली का आरोप लगाया जाना, आगामी बाइडन प्रशासन और लोकतंत्र को अवैध ठहराने का एक और प्रयास है। ओबामा ने सीबीएस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे इस बात का ज्यादा डर है कि अन्य रिपब्लिकन अधिकारी, जो बेहतर जानकारी रखते हैं, वह भी इसमें साथ हैं और उन्हें नाराज नहीं कर रहे हैं।”

राष्ट्रपति पद के लिए तीन नवंबर को हुए चुनाव के बाद दिए गए अपने पहले साक्षात्कार में ओबामा ने कहा, “यह न केवल आगामी बाइडन प्रशासन बल्कि लोकतंत्र की वैधता खत्म करने का एक और प्रयास है। यह खतरनाक रास्ता है।” डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बाइडन को 29० इलेक्टोरल कालेज वोट मिले और रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप को 217 मत प्राप्त हुए।

ट्रंप द्बारा निर्वाचन प्रक्रिया में धांधली के आरोपों पर ओबामा ने कहा, “ये (आरोप) राजनीति से प्रेरित प्रतीत होते हैं। एक प्रकार से इसलिए भी क्योंकि राष्ट्रपति (ट्रंप) को हारना पसंद नहीं है और वह पराजय स्वीकार नहीं करते।” अमेरिका में मुख्यधारा के मीडिया और अधिकारियों ने कहा है कि उन्हें चुनाव में धांधली का कोई सबूत नहीं मिला। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.