America : हवाई में लावा के प्रवाह वाले क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 01:23:47 PM
America : A helicopter crashes in a lava area in Hawaii

हवाई (अमेरिका) |  अमेरिका के हवाई में लावा के प्रवाह वाले क्षेत्र में एक हेलीकॉप्टर बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें छह लोग सवार थे, जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया है। हवाई काउंटी के सार्वजनिक सूचना कार्यालय के अधिकारी साइरस जॉनसेन ने बताया कि वह एक पर्यटक हेलीकॉप्टर था, जिसमें एक पायलट और पांच यात्री सवार थे। उन्होंने कहा कि शाम करीब पांच बजे सूचना मिली कि एक हेलीकॉप्टर बिग आइलैंड के सबसे दक्षिणी छोर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।

हवाई अग्निशमन विभाग ने पीड़ितों को पास की सड़कों पर इंतजार कर रही एम्बुलेंस तक ले जाने के लिए दो हेलीकॉप्टर भेजे हैं।
जॉनसेन ने बताया कि पायलट पहले वहां मलबे से फंस गए थे, लेकिन उन्हें बाहर निकाल लिया गया और अब उनकी हालत स्थिर है। 18 वर्षीय एक महिला की हालत गंभीर है और उनकी हालत लगातार खराब हो रही है। उन्होंने बताया कि हेलीकॉप्टर में सवार सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। इन्हें अस्पताल ले जाया गया है या आपात सेवा अधिकारियों ने एम्बुलेंस में उन्हें प्राथमिक उपचार दिया। हादसा किस वजह से हुआ, इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.