अपराध को लेकर अमेरिका और मैक्सिको के बीच होगी उच्चस्तरीय बैठक

Samachar Jagat | Saturday, 30 Nov 2019 09:45:11 AM
America and Mexico will hold a high-level meeting on crime

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको और अमेरिका के बीच एक उच्चस्तरीय बैठक होगी जिसमें आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ लड़ाई में आपसी सहयोग को और अधिक मजबूत करने पर चर्चा की जाएगी। मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इब्रार्ड ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। इब्रार्ड ने कहा, हम दोनों देशों को साथ मिलकर काम करना चाहिए, बेहतर सहयोग होगा तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे।

अगले सप्ताह अमेरिका के अटॉर्नी जनरल विलियम बार के नेतृत्व में एक अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल मैक्सिको आएगा। दोनों देशों के बीच इस उच्चस्तरीय बैठक की घोषणा ऐसे समय में हुई है जब कुछ दिनों पहले ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा था कि वह मैक्सिको के मादक पदार्थ (नशीली दवाएं) बेचने वाले समूहों को विदेशी आतंकवादी संगठनों के रूप में नामित करने की योजना बना रहे हैं।

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक यदि मैक्सिको के इन समूहों को आतंकवादी संगठनों के रूप में नामित कर दिया जाता है तो अमेरिका इनके सामानों को जब्त कर इसके सदस्यों को देश से निष्कासित कर सकता है। यह मुद्दा इसलिए भी काफी अहम हो गया है क्योंकि हाल में चार नवंबर को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक समूह ने एक परिवार पर हमला कर दिया था जिसमें छह बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गयी थी। -(एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.