America-Cyber-Attack : अमेरिका में मध्यावधि चुनाव में साइबर हमले के कोई संकेत नहीं

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2022 10:10:38 AM
America-Cyber-Attack : No signs of cyber attack in US midterm elections

वाशिगटन : अमेरिका में मध्यावधि चुनाव में साइबर हमले के कोई संकेत नहीं मिले हैं। कुछ राज्य तथा स्थानीय सरकारों के साइबर हमले की चपेट में आने की खबर मिली और कई वेबसाइट भी पहुंच से बाहर हो गईं। अमेरिका और स्थानीय अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि किसी ने भी मतगणना के बुनियादी ढांचे में हस्तक्षेप नहीं किया।

'अमेरिका साइबर सिक्योरिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर एजेंसी’ (सीआईएसए) के निदेशक जेन ईस्टरली ने एक बयान में कहा, '' हमें किसी मतदान प्रणाली में हस्तक्षेप के कोई सबूत नहीं मिले हैं..’’ सीआईएसए और अन्य संघीय एजेंसियों ने आगाह किया कि अमेरिकी चुनाव की सुरक्षा पहले से कहीं अधिक जटिल हो गई है। सबसे अधिक खतरा घरेलू स्रोतों से ही है। रूस, चीन और ईरान जैसे कई देशों ने अभियानों में हस्तक्षेप करने और सोशल मीडिया पर झूठी व भ्रामक खबरे फैलाने की कोशिश की है।

ईस्टरली ने कहा, ''यह याद रखना जरूरी है कि कानूनों के आधार पर कार्रवाई करते हुए इस संपूर्ण प्रक्रिया में कई दिन या सप्ताह लग सकते हैं। इन जटिल प्रक्रियाओं के कारण ही अमेरिकी लोगों को चुनाव की सुरक्षा और अखंडता पर भरोसा है।’’ मिसिसिपी के राज्य सचिव की वेबसाइट मंगलवार को बंद हो गई थी। शैम्पेन काउंटी, इलिनॉयस और अरकांसस के कुछ हिस्सों में भी कई वेबसाइट के बंद होने की सूचना मिली। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.