अमेरिका: कोरोना के मामलों में आई गिरावट, सफर में दी जाएगी छूट

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 09:50:24 AM
America: Decline in corona cases, exemption will be given in travel

वाशिगटन। अमेरिकी सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामलों में आई गिरावट को देखते हुए अगले हफ्ते से यात्रा संबंधी प्रतिबंधों में ढील देने का फैसला किया है। अमेरिकी विदेश विभाग ने एक मीडिया नोट में इसकी जानकारी दी है।


इसमें कहा गया है,''अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) ने कोविड-19 के निम्न स्तर का संकेत देते हुए अपने कोविड ट्रैवल रिकमंडेशन को सुधारा है। हालांकि अगर सीडीसी किसी देश की यात्रा के लिए खतरे के स्तर को लेवल 4 (बेहद अधिक जोखिम) पर लेकर जाता है, तो विदेश विभाग को भी यात्रा संबंधी एडवाइजरी को लेवल 4 पर ले जाना होगा: यानि कि कोरोना के कारण यात्रा पर प्रतिबंध।''
विदेश विभाग ने कहा कि अगले हफ्ते से लेवल 4 के यात्रा संबंधी एडवाइजरी में लगभग 10 फीसदी की कमी लाई जाएगी।

इसमें सिर्फ कोविड-19 ही नहीं, बल्कि यात्रा के दौरान अन्य स्वास्थ्य संबंधी जोखिमों का भी ध्यान रखा जाएगा। हमें यकीन है कि इस नए अपडेट से अमेरिकी नागरिकों को अंतरराष्ट्रीय यात्रा की सुरक्षा के बारे में बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलेगी। चूंकि कोविड-19 की स्थिति में सुधार आया है, लेकिन यह अभी भी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है इसलिए विदेश विभाग ने यात्रियों को यह सलाह देना जारी रखा है कि अंतर्राष्ट्रीय यात्रा करने से पहले वे कोरोना की स्थिति पर विचार करते रहें। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.