America : पेलोसी के पति पर हमले के संदिग्ध पर संघीय आरोप तय

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2022 10:15:15 AM
America : Federal charges framed against suspect of attack on Pelosi's husband

सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका) : अमेरिकी संसद की अध्यक्ष नैंसी पेलोसी के पति पर पिछले महीने हमला करने वाले शख्स पर बुधवार को हमला और अपहरण के प्रयास के आरोप तय किए गए हैं। छह पृष्ठों के अभियोग में कहा गया है कि पॉल पेलोसी का फोन आने के बाद जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उन्हें पॉल पेलोसी और आरोपी डीपेप एक हथौड़े को लेकर लड़ते मिले। जब एक अधिकारी ने डीपेप को हथौड़ा छोड़ने के लिए कहा तो उसने इनकार कर दिया और बलपूर्वक पॉल पेलोसी पर इससे वार किया। यह घटना 28 अक्टूबर की है।

सैन फ्रांसिस्को के उपनगर रिचमंड के निवासी 42 वर्षीय डीपेप को पेलोसी के आवास से गिरफ्तार किया गया था। डीपेप के वकील एडम लिपसन ने टेलीफोन तथा ईमेल संदेशों का अभी कोई जवाब नहीं दिया है। उन्होंने गत सप्ताह डीपेप के खिलाफ आरोपों को अस्वीकार करते हुए एक याचिका दायर की थी। सैन फ्रांसिस्को के एक न्यायाधीश ने डीपेप पर हत्या के प्रयास और चोरी के आरोपों पर जमानत नहीं देने का आदेश दिया था।

उस पर किसी अमेरिकी अधिकारी के करीबी परिवार के सदस्य पर हमला करने समेत संघीय आरोपों पर मुकदमा दर्ज किया गया। उस पर दूसरा आरोप किसी अमेरिकी अधिकारी के अपहरण की कोशिश का लगाया गया। पहले आरोप में दोषी पाए जाने पर अधिकतम 30 साल की जेल तथा दूसरे आरोप में अधिकतम 2० साल की जेल की सजा हो सकती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.