America : कैपिटल हमले को लेकर जांच समिति ने ट्रंप सहयोगी से पूछताछ की

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 12:00:46 PM
America: Investigative committee interrogates Trump aide over Capitol attack

वाशिगटन: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सहयोगी के रूप में कार्य कर चुके स्टीफन मिलर से कैपिटल (अमेरिकी संसद) पर छह जनवरी, 2021 को हुई हिसा की जांच कर रही क ांग्रेस समिति ने पूछताछ की। इस मामले से परिचित दो अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मिलर ट्रंप प्रशासन में नीति संबंधी मामलों के वरिष्ठ सलाहकार थे। उन्होंने पिछले महीने एक वाद दायर कर अपने फोन रिकॉर्ड जमा करने के लिए समिति द्बारा जारी समन को रद्द करने का अनुरोध किया था।

समिति के एक प्रवक्ता ने कहा कि समिति इस पर कोई टिप्प्णी नहीं करेगी और मिलर ने भी टिप्पणी के लिए संदेश का तत्काल कोई जवाब नहीं दिया।
इससे कुछ सप्ताह पहले, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रम्प और उनके पति जेरेड कुशनर समिति के साथ चर्चा के लिए सहमत हुए थे। समिति ने करीब एक महीना पहले दोनों से संपर्क किया था।
इस बीच, यूएस कैपिटल हमला मामले में डोनाल्ड ट्रम्प से मिले '’आदेशों का पालन’’ करने की गवाही देने वाले ओहायो के एक व्यक्ति को राष्ट्रपति जो बाइडन की 2०2० की चुनावी जीत को प्रमाणित करने से रोकने का बृहस्पतिवार को दोषी ठहराया गया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.