America : न्यूयॉर्क प्राइमरी चुनाव में जेरी नाडलर ने कैरोलिन मैलोनी को दी मात

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Aug 2022 09:39:11 AM
America: Jerry Nadler defeats Carolyn Maloney in New York primary election

न्यूयॉर्क (अमेरिका) : अमेरिका के न्यूयॉर्क में हुए डेमोक्रेटिक पार्टी के प्राइमरी चुनाव में जेरी नाडलर ने कैरोलिन मैलोनी का मात दी। नाडलर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग चलाने की कवायद का दो बार नेतृत्व कर चुके हैं। अदालत ने इन दोनों अमेरिकी प्रतिनिधियों को न्यूयॉर्क शहर कांग्रेस जिले से चुनाव लड़ने का निर्देश दिया था।

चुनावी जिलों की सीमाओं में बदलाव की प्रक्रिया में मैनहट्टन के पश्चिम में नाडलर (75) के गढ़ को पूर्व में मैलोनी (76) के क्षेत्र से जोड़ दिया गया था, जिसके बाद दोनों कहीं और से चुनाव लड़ने को तैयार नहीं थे। नाडलर की जीत के साथ ही क ांग्रेस में मैलोनी का 30 साल का सफर समाप्त हुआ। उन्होंने वकील एवं न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के व्याख्याता सूरज पटेल (38) को भी मात दी। पटेल की डेमोक्रेटिक कांग्रेस के प्राइमरी चुनाव में यह लगातार तीसरी हार है। नाडलर पहली बार 1992 में क ांग्रेस के लिए चुने गए थे। 'हाउस ज्यूडिशियरी कमेटी’ के अध्यक्ष के रूप में उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ महाभियोग का नेतृत्व किया था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.