America : कैलिफोर्निया में बिहारी प्रवासी समुदाय के लोगों ने मनाया 'बिहार दिवस’

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Mar 2022 09:25:27 AM
America : People of Bihari migrant community celebrated 'Bihar Diwas' in California

वाशिगटन |  अमेरिका में बिहारी प्रवासी समुदाय के लोगों ने सिलिकॉन वैली में 'बिहार दिवस’ मनाया और इस दौरान समारोह में शामिल लोगों ने राज्य के विकास में मदद करने का संकल्प किया। 'बिहार दिवस’ हर साल 22 मार्च को मनाया जाता है। वर्ष 1912 में इसी दिन बंगाल प्रांत से अलग होकर बिहार एक स्वतंत्र राज्य के रूप में अस्तित्व में आया था। 'बिहार फाउंडेशन ऑफ यूएसए’ द्बारा आयोजित इस समारोह में सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गईं। इस मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री ने एक वीडियो संदेश से लोगों को संबोधित भी किया।

संगठन के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि कैलिफोर्निया स्थित 'बिहार फाउंडेशन’ पिछले कई वर्षों से स्वास्थ्य, शिक्षा और ग्रामीण विकास के क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक तथा गैर-लाभकारी गतिविधियों को अंजाम दे रहा है। 'बिहार फाउंडेशन’ के सचिव दीपक शर्मा ने 'एडॉप्ट ए विलेज’ कार्यक्रम सहित संस्थान की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी।

साथ ही, कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान बिहार की मदद करने के लिए जरूरतमंद लोगों तथा अस्पतालों को ऑक्सीजन सांद्रक, ऑक्सीमीटर और दस्ताने भेजने के प्रयासों को भी रेखांकित किया। इस कार्यक्रम में, सैन फ्रांसिस्को में भारत के वाणिज्य दूतावास के प्रतिनिधि रमाकांत कुमार, 'सांता क्लारा काउंटी बोर्ड ऑफ सुपरवाइजर’ की सिडी शावेज, 'सांता क्लारा काउंटी बोर्ड ऑफ एजुकेशन’ की ट्रस्टी तारा शिवकृष्णन, सांता क्लारा शहर के उप महापौर एवं परिषद के सदस्य राज चहल और अमेरिकी क ांग्रेस के उम्मीदवार रितेश टंडन भी शामिल हुए। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.