America : राजा कृष्णमूर्ति ने भारतवंशी महिलाओं के खिलाफ घृणा अपराध की आरोपी महिला पर कार्रवाई करने की अपील की

Samachar Jagat | Monday, 29 Aug 2022 10:16:59 AM
America : Raja Krishnamurthy appeals to take action against woman accused of hate crime against Indian women

वाशिगटन : भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ने डलास की पुलिस को पिछले सप्ताह टेक्सास में भारतीय मूल की चार महिलाओं को प्रताड़ित करती और उनसे मारपीट करती दिखाई दी महिला के खिलाफ कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई करने की अपील की है।

कृष्ण्मूर्ति ने कहा, ''नस्लवाद, विदेशी लोगों के प्रति घृणा का भाव आदि से प्रेरित इस प्रकार के हमले केवल उन्हीं लोगों को निशाना नहीं बनाते हैं जिन पर प्रत्यक्ष तौर पर हमला किया गया है, बल्कि भय और खतरे का माहौल पैदा करके व्यापक समुदायों को इसके दायरे में लाते हैं।’’ टेक्सास के प्लानो की आरोपी महिला एस्मेराल्डा अप्टन को पिछले बुधवार को एक पाîकग स्थल में चार दक्षिण एशियाई महिलाओं से नस्ली दुर्व्यवहार करने, उन पर हमले करने एवं उन्हें अपशब्द कहने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

वह एक वीडियो में खुद को मैक्सिकन मूल की अमेरिकी नागरिक बताती और भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर हमला करती नजर आ रही है। एस्मेराल्डा अप्टन वीडियो में यह कहती दिख रही है, ''मैं तुम भारतीयों से नफरत करती हूं। भारतीय इसलिए अमेरिका आते हैं, क्योंकि वे एक बेहतर जिदगी चाहते हैं।’’ आरोपी महिला वीडियो में भारतीय मूल की महिलाओं से यह भी कहती नजर आ रही है, ''भारत वापस जाओ। तुम... लोग इस देश को बर्बाद कर रहे हो।’’ राजामूर्ति ने एक बयान में कहा, ''नफरत के चलते भारतीय मूल की चार महिलाओं को प्रताड़ित करने की घटना का फुटेज देख कर मैं भयभीत हूं और पुलिस से आरोपी महिला के खिलाफ कानून के अनुरूप कार्रवाई करने की अपील करता हूं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.