अमेरिका अपने नागरिकों की सुरक्षा की खातिर अधिक सावधानी बरतने को तैयार : President Joe Biden

Samachar Jagat | Thursday, 09 Jun 2022 09:19:54 AM
America ready to take more precautions to protect its citizens :  President Joe Biden

वाशिगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बुधवार को अमेरिकी सीनेट में अपने एक संदेश में कहा कि सरकार अपने नागरिकों और उनके हितों की सुरक्षा की खातिर अतिरिक्त उपाय अपनाने और अधिक बलों की तैनाती करने के लिए तैयार है।

राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा,''अगर जरूरत पड़ी तो अपने यहां के लोगों की खातिर मैं आतंकवादियों द्बारा किए जा रहे हमलों के खतरे से निपटने के लिए अतिरिक्त उपाय अपनाने का निर्देश दूंगा। फिलहाल यह जानना संभव नहीं है कि अमेरिकी सशस्त्र बलों की तैनाती का सटीक दायरा या अवधि अमेरिका के लिए आतंकवादी खतरों का मुकाबला करने के लिए कितना कारगर साबित होगी।'' उन्होंने अपने संदेश में कहा कि बाइडेन प्रशासन ने यूरोप में भी अमेरिकी सेना की संख्या में वृद्धि की थी ताकि रूसी आक्रमण के किसी भी खतरे से निपटा जा सके।

राष्ट्रपति ने कहा,''रूसी आक्रमण से अपने मित्र देशों की सुरक्षा के लिए अमेरिका ने हाल के महीनों में लगभग 17,000 अतिरिक्त अमेरिकी सशस्त्र बलों की तैनाती के साथ, लगभग 90,000 अमेरिकी सशस्त्र बलों के जवानों की तैनाती यूरोप के नाटो देशों में की।'' श्री बाइडेन ने कहा, उन्होंने अपने संवैधानिक और वैधानिक अधिकार के अनुरूप सभी मौजूदा अभियानों में कमांडर इन चीफ और मुख्य कार्यकारी के रूप में अमेरिकी सेना की भागीदारी का निर्देश दिया था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.