America-Russia-Church-Ukraine : अमेरिका में रूढ़िवादी पैरिशों ने शुरू की यूक्रेन के लिए संयुक्त मानवीय परियोजना

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 10:10:52 AM
America-Russia-Church-Ukraine : Conservative parishes in America start joint humanitarian project for Ukraine

वाशिगटन : अमेरिका की राजधानी वाशिगटन, डीसी के तीन रूढ़िवादी पैरिशों (कैथोलिक चर्च) ने यूक्रेन में युद्ध से प्रभावित लोगों के लिए एक संयुक्त मानवीय सहायता परियोजना शुरू की है। रूसी सेंट जॉन द बैपटिस्ट कैथेड्रल के रेक्टर आर्कप्रीस्ट विक्टर पोटापोव कहा, कुछ  हफ्ते पहले हमने इस्तेमाल किए गए कपड़े, खराब न होने वाले खाद्य पदार्थ और प्रसाधन सामग्री  इकट्ठा  करने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

उन्होंने कहा कि बड़ी संख्या में रूसी और यूक्रेनी विश्वासियों के साथ अमेरिका की राजधानी वाशिगटन डीसी के दो अन्य पैरिशों (कैथोलिक चर्च) सेंट एंड्रयू यूक्रेनी चर्च और अमेरिका के रूढ़िवादी चर्च के सेंट निकोलस कैथेड्रल भी परियोजना में शामिल हुए हैं। उन्होंने बताया कि कपड़े और अन्य मानवीय सहायता के साथ पहला कंटेनर पहले ही यूरोप भेजा जा चुका है, जहां से यह यूक्रेन जाएगा।

अब तीनों पैरिश एक और कंटेनर के लिए सामान इकट्ठा करने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारे पैरिशियन हमें मदद भेजते रहते हैं। हम उन प्रयास को जारी रखते हैं और हम इसे यथासंभव लंबे समय तक जारी रखेंगे। ईसाई के तौर पर हमारा मुख्य लक्ष्य प्रार्थना करना और इस युद्ध को जल्द से जल्द समाप्त करने के लिए अपनी शक्ति के मुताबिक सब कुछ करना है। हमने चर्च के बीच में कीव गुफाओं मठ संतों के अवशेष रखे हैं और हर रविवार को यूक्रेन में शत्रुता के अंत के लिए एक विशेष प्रार्थना करते हैं। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.