अमेरिका के नए राष्ट्रपति Joe Biden को सालाना वेतन के रूप में मिलेंगे इतने करोड़ रुपए, जानकर चौंक जाएंगे आप

Samachar Jagat | Thursday, 21 Jan 2021 07:10:57 PM
America's new President Joe Biden will get so many crores rupees as salary

इंटरनेट डेस्क। जो बिडेन ने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में पदभार ग्रहण कर लिया है। दुनिया की महाशक्ति अमेरिका का राष्ट्रपति बनने के बाद जो बिडेन एक्शन में भी आ गए हैं। उन्होंने पद ग्रहण करते ही पहले ही दिन पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कई फैसलों पर बड़ा एक्शन भी ले लिया है। 

अब आपको ये जानने की उत्सुकता तो जरूर होगी कि अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में जो बिडेन को सालाना वेतन के रूप में कितने रुपए मिलेंगे। आज हम आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं।  

अमेरिका के राष्ट्रपति का वेतन और भत्ते विश्व में सबसे अधिक है। अमेरिकी राष्ट्रपति को प्रति वर्ष चार लाख डॉलर यानी 2,94,19,440 रुपए बतौर वेतन दिया जाता है। यह भारतीय राष्ट्रपति के वेतन की तुलना में लगभग 5 गुना अधिक है। खबरों के अनुसार, अमेरिकी राष्ट्रपति को इस वेतन के अलावा 17 प्रकार के अलग-अलग भत्ते भी प्रदान किए जाते हैं। 

अमेरिकी राष्ट्रपति को वार्षिक व्यय के रूप में पचास हजार डॉलर, यात्रा व्यय के रूप में टैक्स रहित एक लाख डॉलर और मनोरंजन भत्ते के रूप में 19 हजार डॉलर की राशि दी जाती है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.