America: दक्षिणी सीमा पर मार्च में पकड़े गए दो लाख प्रवासी, टूटा रिकॉर्ड

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Apr 2022 09:38:23 AM
America: Two lakh migrants caught in March on the southern border, record broken

वाशिगटन | अमेरिकी आव्रजन प्रवर्तन ने 22 साल के मासिक रिकॉर्ड को तोड़ते हुए मार्च में दक्षिणी सीमा पर 2,21,000 से अधिक प्रवासियों को पकड़ा। अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा (सीबीपी) ने यह जानकारी दी। सीबीपी ने सोमवार को सूचना दी कि मार्च में अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर 2,21,303 प्रवासी पकड़े गए। इससे पहले मार्च 2000 में अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर 2,20,063 प्रवासी पकड़े गए सीबीपी के आंकड़ों के अनुसार, मार्च में पकड़े गए अधिकांश प्रवासियों में मेक्सिको और अन्य देशों के अविवाहित वयस्क थे।

सीबीपी ने बताया कि अक्टूबर से अब तक अमेरिका की दक्षिणी सीमा पर दस लाख से अधिक प्रवासियों का सामना करना पड़ा है। बाइडेन प्रशासन 23 मई को कोरोनवायरस-संबंधित टाइटल 42 स्वास्थ्य नीति को समाप्त कर सकता है। यह ट्रम्प के कार्यकाल की नीति है जिसने अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों को अमेरिकी दक्षिणी सीमा पर शरण चाहने वाले प्रवासियों को तुरंत दूर करने के लिए अधिकृत किया है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.