Canada : कोरोना के खौफ के बीच कनाडा में अब 12 साल के बच्चों को भी लगेगी वैक्सीन, दुनिया का पहला देश बना, फाइजर वैक्सीन का लगेगा टीका

Samachar Jagat | Thursday, 06 May 2021 04:41:46 PM
Amid the fear of Corona, now 12 year old children will also be vaccinated in Canada, became the first country in the world, Pfizer vaccine will be vaccinated

इंटरनेशन डेस्क। कोरोना वायरस को मात देने के लिए इस समय दुनियाभर में वैक्सीनेशन का दौर चल रहा है। भारत में भी अब युवा वर्ग को वैक्सीन प्रक्रिया में शामिल कर लिया गया है। वहीं कनाडा में जल्द 12 से 15 साल के बच्चों को भी कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा। कनाडा में जर्मन कंपनी द्वारा निर्मित फाइजर वैक्सीन का टीका लगेगा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस बात की जानकारी कनाडा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने दी है। 12 साल के बच्चों के लिए वैक्सीन को मंजूरी देने वाला कनाडा दुनिया का पहला देश बन गया है। पहले यहां 16 साल या इससे ज्यादा उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा था। अब इसमें 12 से 15 साल के बच्चों को भी शामिल किया गया है।

कनाडा में मुख्य चिकित्सा सलाहकार भारतवंशी डॉक्टर सुप्रिया शर्मा ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस आयु वर्ग के लिए वैक्सीन सुरक्षित है और प्रभावी भी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.