Antonio Guterres : संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने अफगानिस्तान में हालिया हमलों की निदा की

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 08:53:50 AM
Antonio Guterres : UN chief condemns recent attacks in Afghanistan

संयुक्त राष्ट्र |  संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने अफगानिस्तान की राजधानी काबुल और उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में हाल के दिनों में हुए हमलों की निदा की। इन हादसों में कई नागरिकों और बच्चों की मौत हो गई है। महासचिव के प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी।

श्री गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुरुवार को एक बयान में कहा,''महासचिव ने पीड़तिों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।'' बयान में कहा गया, मजार-ए-शरीफ शहर में यात्री बसों में हुए विस्फोट और काबुल में शरीफ हजरत जकारिया मस्जिद में हुए धमाके में कई मासूम लोगों की मौत हुई है। इनमें हजारा शिया समुदाय के सदस्य और कम से कम 16 बच्चे शामिल थे।

प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा,''अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून के तहत मस्जिदों सहित नागरिकों और अन्य बुनियादी ढाचों पर हमले सख्त वर्जित हैं। महासचिव ने सभी पक्षों से जातीय और धार्मिक अल्पसंख्यकों सहित सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आह्वान किया है और साथ ही सभी को स्वतंत्र रूप से अपने धार्मिक रीति रिवाजों का अभ्यास करने का अधिकार भी दिलाने की बात कही है।'' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.