Mexico में ट्रेलर ट्रक में सवार कम से कम 94 प्रवासी दम घुटने से बचे

Samachar Jagat | Friday, 29 Jul 2022 09:41:41 AM
At least 94 migrants aboard a trailer truck in Mexico survive suffocation

मेक्सिको सिटी :  मेक्सिको के वेराक्रूज में एक राजमार्ग पर प्रवासियों से भरे एक मालवाहक ट्रेलर ट्रक को बीच रास्ते में छोड़ दिया गया, जिसके बाद उसमें मौजूद 94 प्रवासियों ने किसी तरह खुद को बचाया। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

खाड़ी तटीय राज्य वेराक्रूज में प्रवासियों संबंधी मामलों के कार्यालय के प्रमुख कार्लोस एनरिक एस्केलांटे ने बताया कि प्रवासियों ने बाहर निकलने के लिए मालवाहक कंटेनर में छेद किया और कुछ लोग कंटेनर की छत से बाहर आए। कंटेनर की छत से छलांग लगाने से कुछ प्रवासी घायल हो गए, हालांकि इसमें किसी को कोई घातक चोट नहीं आई। एस्केलांटे ने बताया कि अकायुकान शहर के पास के स्थानीय निवासियों ने शोर सुना और मालवाहक कंटेनर को खोलने में मदद की।

माना जाता है कि ट्रेलर में बड़ी संख्या में प्रवासी सवार थे और कंटेनर से निकलने के बाद कुछ प्रवासी भाग गए। ग्वाटेमाला, होंडुरास और अल सल्वाडोर के 94 प्रवासियों को आव्रजन अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। बुधवार को सामने आए इस मामले ने 27 जून को टेक्सास के सैन एंटोनियो में हुई उस त्रासदी की यादें ताजा कर दीं, जब एक मालवाहक ट्रक में छोड़े गए 53 प्रवासियों की मौत हो गई थी। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.