इजरायल के बोनो शहर में हुई गोलीबारी में कम से कम पांच लोगों की मौत और दर्जनों अन्य घायल

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Mar 2022 10:46:01 AM
At least five people have been killed and at least 10 others injured in what became known as the Israeli bombing of a town in the northern city of Ban Ki-moon

इस्राइली शहर बॉन में "बरकी" शूटिंग के नाम से मशहूर हुई इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है और कम से कम एक गंभीर रूप से घायल हो गया है।

इजराइल में शूटिंग : इजरायल के ब्रैकी शहर में गोलीबारी की घटना हुई है. इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल हो गया। मेगन डेविड एडोम एम्बुलेंस सेवा के प्रमुख अली बिन ने कहा कि घायल व्यक्ति की हालत गंभीर है। द जेरूसलम पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार शाम शहर में दो अलग-अलग गोलीबारी हुई।मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि शूटर मोटरसाइकिल पर था। घटना की सूचना मिलते ही एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने हमलावर को गोली मारी
पुलिस ने हमलावर को गोली मार दी, जबकि घायलों का मौके पर मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा इलाज किया जा रहा था। इजरायली पुलिस के प्रवक्ता एली लेवी और बेनी ब्राकी शहर के मेयर अवराम रुबिनस्टीन ने निवासियों से बचाव कर्मियों को रास्ता देने का आग्रह किया है ताकि लोगों को मदद मिल सके। लोगों को शूटिंग स्थल से दूर रहने को भी कहा गया है। बता दें, हाल के दिनों में इस्राइल में कई बार गोलीबारी हो चुकी है।


प्रधानमंत्री करेंगे स्थिति का आकलन
इजरायल के प्रधान मंत्री नेफ्ताली बेनेट रक्षा और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रियों, आईडीएफ चीफ ऑफ स्टाफ, इजरायल के पुलिस आयुक्त, शिन बेट चीफ और अन्य के साथ स्थिति का आकलन करेंगे। यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है। वहीं, शहरवासियों से कहा गया है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें।

ऐसा ही एक वाकया बिरशेबा में हुआ
इससे पहले 22 मार्च को इस्राइल के बेर्शेबा में छुरा घोंपने की घटना हुई थी।इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई थी।चाकू लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि चौथा बाइक सवार था और हमलावर ने अपनी कार से उसे टक्कर मार दी। हमलावर अरब मूल का पाया गया। पुलिस प्रवक्ता एली लेवी ने कहा कि हमलावर एक आतंकवादी प्रतीत होता है जिसने कई लोगों को चाकू मार दिया था। इस घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.