पति पर हुए हमले का असर कांग्रेस में बने रहने के फैसले पर पड़ेगा : Pelosi

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2022 10:54:29 AM
Attack on husband will affect decision to remain in Congress: Pelosi

वाशिगटन : मेरिकी प्रतिनिधिसभा की अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी ने सोमवार को कहा कि उनके पति पर क्रूर हमले का उनके मध्यावधि चुनाव के बाद कांग्रेस में बने रहने के फैसले पर असर पड़ेगा। पेलोसी ने अमेरिका के लोगों से आग्रह किया, '' हमारे लोकतंत्र की रक्षा के लिए मतदान करें।’’
डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता पेलोसी ने 'सीएनएन’ को दिए साक्षात्कार में पार्टी के सदन में बहुमत खोने पर भविष्य को लेकर अपने मंसूबे स्पष्ट नहीं किए। हालांकि कई लोगों का मानना है कि ऐसी स्थिति में पेलोसी और अन्य पद छोड़ेंगे।

पति पर हुए हमले की बात करते हुए पेलोसी की आंखे नम हो गई और उन्होंने कहा, '' पति के साथ जो हुआ उससे दुखी हूं, साथ ही में देश के लिए भी दुखी हूं।’’ उन्होंने कहा, '' मैं बस चाहती हूं कि लोग मतदान करें और हम चुनाव के नतीजों का सम्मान करेंगे। उम्मीद करते हैं कि दूसरा पक्ष भी नतीजों का सम्मान करेगा।’’ कांग्रेस  में बने रहने के संबंध में किए सवाल पर पेलोसी ने कहा कि वह सिर्फ इतना कहना चाहेंगी कि उनके पति पर हुए हमले से उनकी सोच बदली है। पेलोसी ने पहले भी कभी अपने भविष्य की रणनीतियों को लेकर सार्वजनिक रूप से चर्चा नहीं की है। पेलोसी ने 'सीएनएन’ से कहा, '' पिछले एक दो सप्ताह में जो हुआ उससे मेरा फैसला यकीनन प्रभावित होगा।’’

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सहयोगियों और ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क सहित कई शीर्ष रिपब्लिकन नेताओं ने पेलोसी के पति पर हुए हमले का मजाक उड़ाया था। पेलोसी ने कहा, '' दुष्प्रचार को रोकने के लिए रिपब्लिकन को कुछ तो संदेश देना होगा। हम चाहते हैं कि देश इस सबसे उबरे।’’ गौरतलब है कि मध्यावधि चुनाव से 11 दिन पहले एक व्यक्ति पेलोसी के घर में जबरन घुस गया और उनके पति पॉल पेलोसी पर हमला किया। आरोपी व्यक्ति ने अधिकारियों को बताया कि वह परिवार के सैन फ्रांसिस्को स्थित घर में घुस गया और पॉल के सिर पर हथौड़े से वार करने से पहले पेलोसी को ढूंढ रहा था। पॉल को इलाज के बाद गत बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.