ऑस्ट्रेलिया दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय छात्रों, कामगारों के लिए सीमा खोलेगा

Samachar Jagat | Monday, 22 Nov 2021 01:40:07 PM
Australia to open borders to International students, workers from Dec

कैनबरा: ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को घोषणा की कि दिसंबर से अंतरराष्ट्रीय छात्रों और कुशल श्रमिकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी ताकि देश को कोविड -19 के प्रकोप से उबरने में मदद मिल सके। सूत्रों के मुताबिक, मॉरिसन ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाए गए योग्य वीजा धारक 1 दिसंबर से प्रवेश कर सकेंगे। घोषणा के बाद, ऑस्ट्रेलिया की पूरी तरह से टीकाकरण दर 85 प्रतिशत से ऊपर हो गई।

नतीजतन, अधिक विदेशी छात्रों, कुशल प्रवासियों और शरणार्थियों को ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी यदि उन्हें कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया जाता है, प्रस्थान के 72 घंटों के भीतर नकारात्मक परीक्षण किया जाता है, और एक वैध वीजा होता है, जिसमें कुशल श्रमिकों को वरीयता दी जाती है। रिक्तियों को भरें। 1 दिसंबर को, ऑस्ट्रेलिया की सीमाएं जापान और दक्षिण कोरिया के सभी पूर्ण टीकाकरण वाले आगंतुकों के लिए खुली रहेंगी।


 
जिस राज्य या क्षेत्र में वे आते हैं वहां संगरोध नियमों का पालन सभी आगमन द्वारा किया जाना चाहिए। मॉरिसन ने संवाददाताओं से कहा, "पूरी तरह से टीकाकरण योग्य वीजा धारक पहली दिसंबर 2021 से यात्रा छूट की आवश्यकता के बिना ऑस्ट्रेलिया आ सकेंगे।" प्रवासियों के लिए सीमाओं को फिर से खोलने की योजना श्रम बाजार की कमी को दूर करने और व्यवसायों को विस्तार और विश्वास के साथ फलने-फूलने में मदद करके हमारी आर्थिक सुधार में तेजी लाती है।" कोषाध्यक्ष जोश फ्राइडेनबर्ग ने कहा।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.