Bajwa और America के विशिष्ट प्रतिनिधि ने की मुलाकात

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Sep 2020 11:46:02 AM
Bajwa and America's special representative met

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बजवा ने अफगान समझौते के विशिष्ट अमेरिकी प्रतिनिधि जलमे खलीलजाद से रावलपिडी में सोमवार को अफगान शांति प्रक्रिया से संबंधित मुद्दों पर बातचीत की।

पाकिस्तानी सेना ने बताया कि अफगानिस्तान में युद्ध को समाप्त करने और आगामी राजनीतिक व्यवस्था की योजना बनाने के उद्देश्य से कतर में अंतर-अफगान वार्ता की शुरुआत के बाद श्री खलीलजाद पाकिस्तान पहुंचे।

सेना के एक बयान में बताया गया है कि रावलपिडी में सेना मुख्यालय में बैठक के दौरान आपसी हित, क्षेत्रीय सुरक्षा और अफगान शांति प्रक्रिया जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई।

बयान में श्री बाजवा के हवाले से कहा गया कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्षेत्र में शांति और संचार के बारे में स्पष्ट राय रखी है और राष्ट्रीय ताकतें उसी अमलीजामा पहनाने की तैयारी में एकजुट हैं।

अमेरिकी दूतावास ने इस्लामाबाद में अपने बयान में कहा कि श्री खलीलजाद ने अफगान शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका के लिए पाकिस्तान को धन्यवाद दिया। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.