Bangladesh के नोबेल पुरस्कार विजेता मोहम्मद यूनुस को मिलेगा ओलंपिक लॉरेल

Samachar Jagat | Friday, 16 Jul 2021 09:40:36 AM
Bangladesh Nobel laureate Md. Yunus to receive Olympic Laurel

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने गुरुवार को कहा कि बांग्लादेशी नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मुहम्मद यूनुस टोक्यो खेलों में ओलंपिक लॉरेल प्राप्त करेंगे, दूसरी बार ट्रॉफी से सम्मानित किया गया है।

नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित बांग्लादेश के मुहम्मद यूनुस 23 जुलाई को टोक्यो खेलों के उद्घाटन समारोह के दौरान ट्रॉफी प्राप्त करने पर ओलंपिक लॉरेल के दूसरे प्राप्तकर्ता बन जाएंगे। मुहम्मद यूनुस, जिन्हें अक्सर "गरीबों के लिए दुनिया का बैंकर" कहा जाता है। ", विकास के लिए खेल में अपने व्यापक काम के लिए ओलंपिक लॉरेल पुरस्कार प्राप्त करता है, जिसमें यूनुस स्पोर्ट्स हब की स्थापना शामिल है, जो एक वैश्विक सामाजिक व्यापार नेटवर्क है जो खेल के माध्यम से समाधान बनाता है।


अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने एक बयान में कहा, मुहम्मद यूनुस, जिनके अग्रणी सूक्ष्म ऋणदाता को दुनिया भर में गरीबी काटने के लिए सम्मानित किया गया है, को "विकास के लिए खेल में उनके व्यापक कार्य" के लिए सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने 1980 के दशक में ग्रामीण बैंक की स्थापना की और सूक्ष्म ऋणदाता के साथ नोबेल पुरस्कार साझा किया। उनकी पहल में यूनुस स्पोर्ट्स हब, सामाजिक उद्यमों का एक नेटवर्क शामिल है जो खेल के माध्यम से विकास को बढ़ावा देता है।



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.