24 सितंबर को QUAD नेताओं की बैठक से पहले पीएम मोदी यूएस प्रेसिडेंट बाइडेन और डिप्टी प्रेसिडेंट कमला हैरिस से करेंगे मुलाकात, अफगानिस्तान, कोविड-19 और जलवायु संकट जैसे संवेदनशील मुद्दों पर होगी बातचीत

Samachar Jagat | Thursday, 16 Sep 2021 07:13:41 PM
Before the meeting of QUAD leaders on September 24, PM Modi will meet US President Biden and Deputy President Kamala Harris, talks will be held on sensitive issues like Afghanistan, Covid-19 and climate crisis

इंटरनेट डेस्क। इस महीने के अंत में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी क्वाड देशों की बैठक में भाग लेने के लिए अमरीका रवाना होंगे। पीएम मोदी इस दौरान अमरीकी प्रेसिडेंट जो बाइडेन, जापानी के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा, आस्ट्रेलियाई पीएम  स्कॉट मॉरिशन के साथ द्विपक्षीय मुद्दों पर वार्ता करेंगे। माना ये भी जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी 24 सितंबर को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय बैठक कर सकते हैं। ये जानकारी आज गुरुवार को भारतीय विदेश मंत्रालय द्वारा जारी की गई है। 

 

PM Modi to hold bilateral talks with Biden, other Quad leaders during US visit: MEA

Read @ANI Story | https://t.co/U2K0sdocyN#Quad #PMModi pic.twitter.com/wwF1c4YgFC

— ANI Digital (@ani_digital) September 16, 2021

एएनआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, बताया जाता है कि पीएम मोदी की यूएस प्रेसिडेंट के साथ वार्ता के बाद व्हाइट हाउस में QUAD नेताओं की बैठक होगी। बैठक में सभी देशों के प्रमुखों के बीच अफगानिस्तान मुद्दा,  इंडो-पैसिफिक, कोविड -19 महामारी और जलवायु संकट जैसे संवेदनशील मुद्दों पर वार्ता होगी। 

पीएम मोदी के यूएस दौरे के दौरान सबसे पहले पीएम मोदी 23 सितंबर को अपने व्यापक रणनीतिक साझेदार जापान और ऑस्ट्रेलिया के साथ अलग-अलग द्विपक्षीय बैठक करेंगे। साथ ही पीएम मोदी 24 सितंबर को पहले भारतवंशी अमेरिकी की पहली महिला उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के साथ भी बातचीत करेंगे। 

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.