Biden: आगे की कार्रवाई पर नजर रखते हुए बाइडेन प्रशासन ने क्यूबा पर नए प्रतिबंधों की घोषणा की

Samachar Jagat | Saturday, 31 Jul 2021 10:03:01 AM
Biden administration announces new sanctions on Cuba while eyeing further actions

बिडेन प्रशासन ने शुक्रवार को अपनी क्यूबा नीति से संबंधित कई प्रयासों की रूपरेखा तैयार की - जिसमें क्यूबा के असंतुष्टों को नए प्रतिबंध और सहायता शामिल है - क्योंकि राष्ट्रपति जो बिडेन ने क्यूबा-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों और कांग्रेस के प्रमुख सदस्यों के साथ व्हाइट हाउस में मुलाकात की। बिडेन ने बैठक के दौरान कहा, "इस महीने की शुरुआत में क्यूबा के लोगों ने क्यूबा के लोगों की इच्छा के प्रदर्शन में सड़क पर उतरे। शासन ने हिंसा और दमन, सामूहिक हिरासत, दिखावटी परीक्षण और गायब होने वाले लोगों के साथ जवाब दिया।" प्रेषण, क्यूबा में अमेरिकी दूतावास में स्टाफिंग और द्वीप पर इंटरनेट के उपयोग से संबंधित अमेरिकी प्रयासों का विवरण। "क्यूबा-अमेरिकी आहत कर रहे हैं ... क्योंकि उनके प्रियजन पीड़ित हैं। और यह काफी स्पष्ट रूप से असहनीय है।"

ट्रेजरी डिपार्टमेंट ऑफ़ ऑफ़ फॉरेन एसेट्स कंट्रोल ने शुक्रवार को पहले प्रतिबंधों की घोषणा की, जिसे ग्लोबल मैग्निट्स्की ह्यूमन राइट्स एकाउंटेबिलिटी एक्ट द्वारा नामित किया गया था। प्रतिबंध क्यूबा की राष्ट्रीय क्रांतिकारी पुलिस को लक्षित करते हैं - देश की प्राथमिक कानून प्रवर्तन संस्था; पुलिस के निदेशक ऑस्कर कैलेजस वैलकार्स; और पुलिस के उप निदेशक एडी सिएरा एरियस। प्रतिबंध, ट्रेजरी विभाग ने कहा, "शांतिपूर्ण, लोकतंत्र समर्थक विरोध को दबाने के लिए कार्रवाई के संबंध में किए गए थे।" बिडेन ने कहा कि प्रशासन राजनीतिक असंतुष्टों की सहायता करने, प्रेषण के लिए अमेरिकी पड़ाव को संबोधित करने, क्यूबा में अमेरिकी दूतावास के कर्मचारियों को बढ़ाने और द्वीप पर कनेक्टिविटी बहाल करने के लिए काम कर रहा है।


राष्ट्रपति ने संकेत दिया कि अमेरिका "सहायता के लिए इंटरनेट एक्सेस प्रदान करने के लिए उपलब्ध हर विकल्प का अनुसरण करके क्यूबा के लोगों के लिए प्रत्यक्ष समर्थन बढ़ा रहा है ... क्यूबा के लोग सेंसरशिप को दरकिनार कर देते हैं जिसे अनिवार्य रूप से लगाया जा रहा है।" बिडेन ने पहले कहा था कि उनका प्रशासन नागरिक समाज संगठनों और निजी क्षेत्र के साथ काम कर रहा था ताकि "क्यूबा के लोगों को इंटरनेट एक्सेस प्रदान किया जा सके जो शासन के सेंसरशिप प्रयासों को दरकिनार करते हैं।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.