Biden और Harris ने निम्न सदन की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट नेता शूमर से मुलाकात की

Samachar Jagat | Saturday, 21 Nov 2020 05:46:01 PM
Biden and Harris meet Lower House Speaker Nancy Pelosi and Senate Leader Schumer

वाशिगटन। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रति कमला हैरिस ने अमेरिकी क ांग्रेस के निम्न सदन प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सीनेट में अल्पमत वाली पार्टी के नेता चक शूमर से मुलाकात की और कोविड-19 से प्रभावित परिवारों और छोटे कारोबारों को तुरंत मदद करने की अपनी साझी प्राथमिकता पर चर्चा की।

डेलावेयर के विलमिगटन में शुक्रवार को हुई बैठक के बाद सत्ता हस्तांतरण टीम ने एक बयान में कहा कि बाइडन, हैरिस, पेलोसी और शूमर ने अपनी पहली बैठक में कोविड-19 के बढ़ रहे मामलों और इसकी वजह से देशभर के समुदायों, नौकरीपेशा परिवारों और छोटे कारोबारों पर पड़ रहे दबाव पर चर्चा की।

विज्ञप्ति के मुताबिक, ''वे इस बात पर सहमत हुए कि मौजूदा क ांग्रेस का कार्यकाल खत्म होने से पहले एक राहत पैकेज को पारित करने की जरूरत है जिसमें कोविड-से लड़ने के लिए संसाधन, नौकरीपेशा परिवारों और छोटे कारोबार के लिए राहत, महामारी के खिलाफ लड़ रहे कर्मचारियों की तनख्वाह के लिए राज्यों और स्थानीय सरकार की मदद, बेरोजगारी बीमा का विस्तार और करोड़ों परिवारों के लिए वहनीय स्वास्थ्य सेवा की व्यवस्था होनी चाहिए।’’ बैठक के दौरान बाइडन ने राष्ट्रपति बनने के शुरुआती 1०० दिनों की अपनी कार्ययोजना बताई। (एजेंसी)   



 
loading...




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.