Biden ने अमेरिका में व्यापक नस्लवादी मतदान कानूनों पर किया हमला

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Jul 2021 11:17:35 AM
Biden makes an impassioned attack on racist voting laws sweeping America

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिका में व्यापक नस्लवादी मतदान कानूनों पर एक भावपूर्ण हमला किया है, चेतावनी दी है कि "21 वीं सदी का जिम क्रो हमला वास्तविक है" और रिपब्लिकन की मांग: "क्या आपको कोई शर्म नहीं है?" लेकिन राष्ट्रपति को अपने 20 मिनट के भाषण में विफल होने के लिए प्रगतिवादियों की तत्काल आलोचना का सामना करना पड़ा, एक सीनेट प्रक्रियात्मक नियम, जिसने लोकतंत्र की रक्षा के प्रयासों को विफल कर दिया है।

कई रिपब्लिकन-नियंत्रित राज्यों ने इस साल नए मतदान प्रतिबंध पारित किए हैं, जो कि बिडेन के रिपब्लिकन पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा प्रोत्साहित किया गया एक धक्का है। देश के जन्मस्थान माने जाने वाले शहर में एक भावुक भाषण में, बिडेन ने उनका नाम लिए बिना, ट्रम्प और उनके समर्थकों को झूठे दावों के लिए निशाने पर लिया कि 2020 का चुनाव रिपब्लिकन पूर्व राष्ट्रपति से व्यापक मतदान धोखाधड़ी के माध्यम से चुराया गया था। रिपब्लिकन-नियंत्रित राज्य विधानसभाओं की घेराबंदी के तहत मतदान के अधिकार के साथ, बिडेन ने मंगलवार को इस मुद्दे पर अपनी सबसे जबरदस्त टिप्पणी की, सीधे तौर पर अपने पूर्ववर्ती डोनाल्ड ट्रम्प के "बड़े झूठ" की चोरी के चुनाव के बारे में निंदा की।


उन्होंने कहा कि 17 राज्यों ने 28 कानून बनाए हैं जो मतदान को कठिन बनाते हैं, जिसमें 400 बिल लंबित हैं। इनका रंग के लोगों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। अमेरिका के अतीत के वैध अलगाव का हवाला देते हुए, राष्ट्रपति ने चेतावनी दी: "21 वीं सदी का जिम क्रो हमला वास्तविक है, यह अविश्वसनीय है, और हम इसे सख्ती से चुनौती देने जा रहे हैं।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.