Corona : राष्ट्रपति बाइडन ने सोशल मीडिया पर लगाया लोगों की जान लेने का आरोप, फेसबुक ने किया खारिज

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Jul 2021 10:36:32 AM
Biden rows back on Facebook 'killing people' comment

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया है कि "फेसबुक लोगों को नहीं मार रहा है", उनकी पहले की आलोचना के बाद। कोविड महामारी में फेसबुक की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर राष्ट्रपति ने कहा "वे लोगों को मार रहे हैं", एक टिप्पणी जिसने दुनिया भर में सुर्खियां बटोरीं।

लेकिन अब उनका कहना है कि वह मंच पर प्रमुख गलत सूचना फैलाने वालों का जिक्र कर रहे थे। फेसबुक ने किसी भी जिम्मेदारी से साफ इनकार किया था। राष्ट्रपति बिडेन की प्रारंभिक टिप्पणी एक रिपोर्टर को ऑफ-द-कफ टिप्पणियां थीं, जिन्होंने "फेसबुक जैसे प्लेटफॉर्म" के लिए अपने संदेश के बारे में पूछा था।


"वे लोगों को मार रहे हैं," उन्होंने कहा। "हमारे पास एकमात्र महामारी गैर-टीकाकरण वाले लोगों में से है। और वे लोगों को मार रहे हैं।" यह उस दिन आया जब व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव ने फेसबुक पर उपयोगकर्ताओं द्वारा गलत सूचना के प्रसार का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त नहीं करने का आरोप लगाया था।

श्री बिडेन अब कहते हैं कि यह वही है जिसका वह उल्लेख कर रहे थे - विशेष रूप से हाल की एक रिपोर्ट के बारे में 12 लोगों ने बड़ी मात्रा में गलत सूचना फैलाने का श्रेय दिया। "फेसबुक लोगों को नहीं मार रहा है, ये 12 लोग गलत सूचना दे रहे हैं," उन्होंने कहा। "कोई भी इसे सुन रहा है इससे आहत हो रहा है। यह लोगों को मार रहा है।

"मेरी आशा है कि फेसबुक, इसे व्यक्तिगत रूप से लेने के बजाय, कि किसी तरह मैं कह रहा हूं कि 'फेसबुक लोगों को मार रहा है', कि वे गलत सूचना, टीके के बारे में अपमानजनक गलत सूचना के बारे में कुछ करेंगे," उन्होंने कहा। "मेरा मतलब यही था।"



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.